अब कोई भी एप्प आपके फ़ोन डेटा और लोकेशन को करेंगे लीक, तो स्क्रीन पर मिल जाएगा अलर्ट।

checkmyprivacy

Posted  78 Views updated 1 month ago

।  वाराणसी के मृत्युंजय सिंह ने बनाया #CheckMyPrivacy के नाम से एप्प। 

।  नए ऐप प्राइवेसी फीचर के जरिए यूजर्स अपनी लोकेशन की जानकारी को सीमित कर सकते हैं

।  यह फीचर यूजर के डिवाइस की लोकेशन और फ़ोन का डेटा की जानकारी किसी भी ऐप से साझा नहीं करेगा

वाराणसी के मृत्युंजय सिंह ने प्राइवेसी को देखते हुवे एक ऐसा एप्प बनाया है कि इस नए ऐप प्राइवेसी फीचर के जरिए यूजर्स ट्रैक कर सकेंगे कि कहीं कोई ऐप उनकी लोकेशन या कोई भी निजी जानकारी शेयर तो नहीं कर रहा। साथ ही, यह भी पता लग सकेगा कि किसी ऐप फोन के माइक या कैमरा तो एक्सेस नहीं किया है। कोई भी ऐप अगर यूजर शेयर कर रहा होगा तो यूजर को स्क्रीन पर इंडिकेटर के जरिए अलर्ट मिल जाएगा।

कैमरा या माइक्रोफोन एक्टिवेट हुआ तो यूजर को अलर्ट मिलेगा

इस एप्प को बनाने वाले एथिकल हैकर & साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट मृत्युंजय सिंह ने इस फीचर को अनाउंस करते हुए कहा कि हमारे सारे प्रोडक्ट्स प्राइवेसी प्रिसिंपल्स के दायरे में रहते हैं। इन नए फीचर के जरिए यूजर्स अपनी लोकेशन की जानकारी को सीमित कर सकते हैं। मृत्युंजय ने इसके लिए रिकॉर्डिंग इंडिकेटर जोड़ा है। जैसे ही डिवाइस का कैमरा या माइक्रोफोन एक्टिवेट होगा, यह इंडिकेटर स्टेटस बार के पास ब्लिंक करने लगेगा।

थर्ड पार्टी ऐप को ब्लॉक कर सकेंगे यूजर

#CheckMyPrivacy एप्प  यूजर्स के डिवाइस की लोकेशन और कैमरा इन्फॉर्मेंशन किसी भी ऐप के जरिए शेयर नहीं करेगा और उसे सीमित कर देगा। मृत्युंजय सिंह ने इसके अलावा ऐप परमिशन के लिए लेबल को भी इंट्रोड्यूस किया है। जो कि यह तय करेगा कि किसी भी ऐप के लिए  कितना डेटा जरूरी होगा। यह फीचर यूजर को इन लेबल्स को दो कैटेगरी के साथ उपलब्ध होगा, जिसमें यूजर्स  ऐप के साथ लिंक डेटा और ट्रैक में इस्तेमाल डेटा देख सकेंगे। साथ ही मृत्युंजय ने थर्ड पार्टी ऐप ब्लॉकिंग और लोकेशन ट्रैकिंग ब्लॉकिंग फीचर को भी इस एप्प के साथ पेश किया है।


Your reaction?

0
LOL
0
LOVED
0
PURE
0
AW
0
FUNNY
0
BAD!
0
EEW
0
OMG!
0
ANGRY
0 Comments

  • अब कोई भी एप्प आपके फ़ोन डेटा और लोकेशन को करेंगे लीक, तो स्क्रीन पर मिल जाएगा अलर्ट।
  • Uknewz